Sunday, February 6, 2011

आखिर फूट पड़ा प्रशासन के खिलाफ आक्रोश

कस्बे में रुकते नजर नहीं आ रहे चोरों के आतंक के कारण कल प्रशाशन के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पडा | लगातार बढ़ती चोरियों और व्यापारियों के साथ दिनोदिन बढ़ती आपराधिक वारदातों के प्रति व्यापार संघ द्वारा शनिवार देर शाम बैठक की गई। इसमें व्यापारियों ने खुलकर आक्रोश जाहिर किया। रामस्वरूप देवड़ा, मधु हिसारिया, प्रमोद पुरोहित, सुनील बूबना, मुन्ना धेलिया, जयराम मिश्रा सहित सभी व्यापारियों ने कहा कि कस्बे में आए दिन चोरियां हो रही हैं। व्यापारियों के साथ चोरी व लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं और पुलिस निष्क्रिय बैठी है। व्यापारियों ने कहा कि सुनील बूबना प्रकरण, बाबूलाल झालानी सहित अन्य व्यापारियों के साथ हुई वारदातों को पुलिस खोलने में नाकाम रही है। व्यापारी आज खौफ के माहौल में जी रहे हैं। 

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि रविवार दोपहर को एसडीएम और डीएसपी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें चोरों को पकडऩे के लिए तीन दिन का समय दिया जाएगा। यदि निर्धारित अवधि में प्रभावी कार्रवाई नहीं होती है तो दो दिन बाद बाजार बंद सहित आंदोलनकारी कदम उठाए जााएंगे। 
उधर पुलिस वालों ऩे बताया क़ि  तीन दिन पहले मुख्य बाजार से पुलिसकर्मी बनकर व्यापारी से रूपए उड़ाने वालों का स्केच तैयार करवाया जाएगा । इसके लिए जयपुर से स्केच तैयार करने वालों की मदद ली जाएगी। व्यापारी से रूपए उड़ाने व चोरी की बढ़ती वारदातों को लेकर शनिवार शाम को पुलिस अधीक्षक गिर्राज मीणा ने मौका घटना स्थलों का मुआयना किया।
पुलिस अधीक्षक इस दौरान कस्बे के भार्गव मोहल्ले व वार्ड नौ में हुई की चोरी की वारदातों के स्थानों पर भी गए। बाद में पुलिस अधीक्षकने लूट के शिकार व्यापारी सुनील सांगानेरिया से भी बातचीत की। पुलिस अधीक्षक ने सुनील सांगानेरिया के बताए हुलिए के आधार पर कोतवाली थानाप्रभारी को स्केच तैयार करवाने के निर्देश दिए। इसके लिए जयपुर से भी टीम बुलवाकर मदद लेने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चोरी की सभी वारदात एक ही तरीके से अंजाम दी गई है। इसके पीछे एक ही गैंग का हाथ हो सकता है। इसके लिए विशेष टीम का भी गठन किया गया है। बाद में पुलिस अधीक्षक ने लक्ष्मणगढ़ थाने का भी निरीक्षण किया। इस दौरान थानाप्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment