Friday, May 6, 2011

पूर्व विधायक की पुत्र वधू की चेन तोड़ी


फतेहपुर सर्किल में महिलाओं के लिए दहशत का पर्याय बन चुके बाइक सवार लुटेरों ने गुरुवार को पूर्व विधायक की पुत्र वधू के गले से चेन लूट ली। उनके विरोध करने पर बदमाशों ने मारपीट कर जमीन पर गिरा दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन बदमाशों का सुराग लगाने में नाकाम रही। दस दिन के भीतर चेन लूट की यह चौथी वारदात है। पुलिस के मुताबिक, पूर्व विधायक बीएल भिंडा की पुत्र वधू सुमन भिंडा पत्नी नटवरलाल भिंडा गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे अपनी मौसी को डाक्टर से दिखाकर पैदल घर लौट रही थीं। रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग पर सन्नाटे का फायदा उठाते हुए बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे और सुमन के गले से चेन खींचने की कोशिश की। चेन लूटने में नाकाम रहने पर बाइक में पीछे बैठे बदमाश ने
दोबारा कोशिश की तो सुमन ने पकड़ लिया। दुस्साहस का परिचय देते हुए लुटेरे ने सुमन को थप्पड़ मारकर जमीन पर गिरा दिया। गले से दो पैंडल लगी सोने की चेन लूट ली। दूसरे बदमाश ने मोबाइल छीनकर जमीन पर पटक दिया। सुमन के साथ चल रही मौसी ने विरोध किया तो बदमाशों ने धक्का देकर उन्हें भी गिरा दिया। लूट को अंजाम देने के बाद बाइक सवार इंडियन पब्लिक स्कूल की ओर फरार हो गए। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कराई, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। महिला के पति की ओर से चेन स्नेचिंग का मामला दर्ज कराया गया है।

तपती गर्मी है बाइक सवार लुटेरों का हथियार : दस दिन के भीतर बाइक सवार लुटेरे लक्ष्मणगढ़ और फतेहपुर में चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। लक्ष्मणगढ़ में लगातार तीन दिन तक और गुरुवार को फतेहपुर में महिला को निशाना बनाने वाले बाइक सवार लुटेरों का सबसे बड़ा हथियार है तपती गर्मी। लुटेरों ने चारों घटनाओं को दिन में अंजाम दिया। तेज गर्मी पडऩे के कारण दिन को सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है और इसी का फायदा उठाकर लुटेरे महिलाओं की चेन लूटकर बड़ी आसानी से फरार हो जाते हैं।

No comments:

Post a Comment