Thursday, May 15, 2014

मीठे पानी की नहर पर अतिक्रमण की मार

फतेहपुर एवं रोलसाहबसर में तीन किमी हाइवे पर अतिक्रमण की वजह से अटके हुए मीठे पानी के नहरी प्रोजेक्ट को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर हो गया है। सोमवार को समीक्षा बैठक में एसई नहरी प्रोजेक्ट भरत राम मीणा की शिकायत पर कलेक्टर एसएस सोहता ने डिमांड राशि जमा करवाने के बावजूद पाइप लाइन डालने के लिए हाइवे खाली नहीं करने को लेकर एनएच के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।
 
सोहता ने कहा एनएच के अधिकारियों को तत्काल नोटिस जारी कर 15 दिन में हाइवे खाली करवाने के निर्देश दिए ताकि प्रोजेक्ट आगे बढ़ सके। फिलहाल फतेहपुर कस्बे में दो किमी व रोलसाहबसर में एक किमी पाइप लाइन का काम अटका हुआ है। इस वजह से प्रोजेक्ट को गति नहीं मिल रही है। सड़क पर दुकानदार एवं स्थानीय लोगों की ओर से पूरी तरह से अतिक्रमण किया हुआ है। जबकि मीणा का कहना है कि एक साल पहले ही एनएच के अधिकारियों को डिमांड राशि जमा करवा दी गई थी।

कलेक्टर ने जलदाय विभाग को जिले में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर शिकायत मिली तो सम्बन्धित अधिशाषी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं आरयूआईडीपी एवं नगरपरिषद को निर्देश दिए की शहर में निर्माण शुरू करने से पहले जलदाय, विद्युत एवं दूरसंचार विभाग को सूचित करें।
 
 

No comments:

Post a Comment