Tuesday, October 28, 2014

सरकारी अस्पताल में अंधेरगर्दी का राज

धानुका अस्पताल में मंगलवार रात में होने वाली ड्यूटी के हस्ताक्षर दिन में ही कर देने से जनप्रतिनिधि आक्रोशित हो गए। जानकारी के अनुसार धानुका अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. शिवराजसिंह की ड्यूटी मंगलवार रात्रि में थी, लेकिन उन्होंने ड्यूटी रजिस्टर में दिन में ही हस्ताक्षर कर दिए।
 
लोगों काे इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने एसडीएम राकेश गढ़वाल से शिकायत की। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने मंगलवार शाम अस्पताल का निरीक्षण किया तथा डयूटी रजिस्टर की जांच की। उन्होंने प्रभारी डॉक्टर सब्बल से ड्यूटी के बारे में जानकारी मांगी।
 
शाम को लोग अस्पताल पहुंचे तो कई डॉक्टरों के चैंबर बंद मिले और वे अनुपस्थित थे। इससे जनप्रतिनिधि आक्रोशित हो गए और उन्होंने अस्पताल में नारेबाजी की।
 
बाद में तहसीलदार एमसी लूणियां अस्पताल पहुंचे और उन्हांनेे ड्यूटी रजिस्टर को अपने कब्जे में ले लिया। लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले में तहसीलदार का कहना है कि मुख्य रूप से डॉ. शिवराज सिंह की शिकायत थी।

जांच में पाया गया कि उनकी मंगलवार रात्रि में ड्यूटी थी, लेकिन उन्होंने पहले ही हस्ताक्षर कर दिए। जांच में डॉ. सुधीर कुमार भी ड्यूटी से अनुपस्थित मिले। जांच रिपोर्ट एसडीएम को पेश की जा रही है।

No comments:

Post a Comment