Thursday, April 28, 2016

अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम


धानुकाराजकीय अस्पताल में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक में अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर विधायक नंदकिशोर महरिया और एसडीएम पुष्करराज शर्मा ने गहरी नाराजगी जताई। 
विधायक को बताया गया कि छह माह से एनेलाइजर खराब है। एक्सरे मशीन, ईसीजी मशीन और जनरेटर आदि खराब हैं तो विधायक ने चेतावनी दी कि 15 दिन में सुधरवाओ। कहा कि रामगढ़ में सिर्फ चार डाॅक्टर हैं, जबकि धानुुका में 15 डाॅक्टर हैं अौर फतेहपुर से छोटा अस्पताल है फिर भी वहां का आउटडोर अधिक है, यह अस्पताल की अव्यवस्थाओं का नतीजा है। एसडीएम पुष्करराज शर्मा ने कहा एमआरएस में पैसे हैं फिर भी मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में खर्च नहीं हो रहे हैं तो पैसे किस काम के हैं। उन्होंने अस्पताल प्रभारी डाॅ. निर्मल खीचड़ को निर्देश दिए कि वे 15 दिन में कर्मचारियों के साथ बैठक करें और अस्पताल की व्यवस्थाआें पर रिपोर्ट अगली एमआरएस बैठक में पेश करें। इस बात पर उन्होंने लताड़ लगाई कि अस्पताल में रखरखाव की कोई व्यवस्था नहीं है। सब अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं। एसडीएम और विधायक ने बीसीएमओ डाॅ. दिलीप कुलहरी और अस्पताल प्रभारी डाॅ. निर्मल खीचड़ को समन्वय के साथ काम करने को कहा। 
एक्सरे मशीन खराब और मोबाइल एक्सरे का उपयोग नहीं : अस्पतालमें एक्सरे मशीन खराब है और लोग परेशान हो रहे हैं, जबकि ट्रोमा सेंटर में मोबाइल एक्सरे मशीन है, उसका एक बार भी उपयोग नहीं हुआ। विधायक ने कहा कि ट्रोमा सेंटर से मोबाइल एक्सरे लाकर जनता को सुविधा दें। महरिया ने अस्पताल प्रभारी को नियमित ड्यूटी चार्ट लगाने को कहा। विधायक महरिया ने कहा कि अस्पताल के अधिकार में धर्मशाला भी है तो उन्हें बताया गया कि अस्पताल के सामने ही धानुका परिवार की बनाई हुई धर्मशाला है। उन्होंने धर्मशाला के बाहर बनी दुकानों को खाली करवाया जाए या उनसे किराया वसूल किया जाए। 

No comments:

Post a Comment