Monday, May 30, 2016

जल्द शुरू होगा मेडिकल कालेज का काम

हमारे मेडिकल कॉलेज की राह आसान होने लगी है। सरकार इस प्रोजेक्ट को गंभीरता से ले रही है। रविवार को बेसवा आए चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि जुलाई से सीकर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए 60 फीसदी बजट केंद्र सरकार देगी और 40 फीसदी बजट राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा।
बेसवा में राठौड़ ने तीन करोड़ रुपए की लागत बने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का शिलान्यास किया। 
उधर, सीकर के मेडिकल कॉलेज की डीपीआर का काम अब अंतिम चरण में है। जल्द ही यह रिपोर्ट बनकर मेडिकल एजुकेशन के स्पेशल सेक्रेटरी के पास पहुंच जाएगी। खास बात यह है कि हमारे मेडिकल कॉलेज में एयर एंबुलेंस के लिए 

हेलिपेड बनाने का भी प्रस्ताव है। यह प्रस्ताव अभी शुरुआती चरण में है। डीपीआर बने रहे अिधकारियों का कहना है कि यदि हमें प्रस्ताव मिलता है तो इस केंद्र सरकार को भेजेंगे, क्योंकि इसका फैसला सरकार के स्तर पर ही होना है।
भास्कर को सूत्रों ने बताया कि कल्याण आरोग्य सदन के पदािधकािरयों ने प्रस्ताव को तैयार करने का निर्णय लिया है। इधर, मेडिकल कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर में कई बिंदुओं को शामिल किया गया है। पुलिस चौकी के पास से ही कॉलेज की जमीन शुरू हो जाएगी। ये रोड की तरफ से 91 मीटर चौड़ी है और पीछे की तरफ 638 मीटर लंबी है। कॉलेज के पीछे की खाली जमीन है जहां जरूरत के हिसाब से अलग अलग विंग बनेंगी। 

No comments:

Post a Comment